मंगलवार, 6 सितंबर 2011

मैं बाबा बनना चाहता हूँ


मैं बाबा बनना चाहता हूँ नाम के आगे पूज्य,श्री और भगवान्
लगाना चाहता हूँ
मैं
बाबा बनना
चाहता हूँ
नाम के आगे
पूज्य,श्री और भगवान्
लगाना चाहता हूँ
परमात्मा को
पाने के तरीके बताना
चाहता हूँ
ऊंचे आसन पर बैठ
बात ज़मीन की,
करना चाहता हूँ
मुकुट सर पर पहन
सादगी से जीना,
सिखाना चाहता हूँ
अपने पापों को
छिपाना चाहता हूँ
अब छुप कर पाप करना
चाहता हूँ
भक्तों को इंतज़ार ना
करना पड़े
जल्द पहुँचने के लिए
बड़ी गाडी में बैठना
चाहता हूँ
भक्तों की सुविधा के लिए
कई आश्रम बनाना
चाहता हूँ
आश्रम चलाने के लिए
धन अर्जन करना
चाहता हूँ
मुझे कष्ट होगा
भक्तों को दुःख होगा
इसलिए ए सी में
रहना चाहता हूँ
आम आदमी का भला
सोचता हूँ
दुःख दूर करना
चाहता हूँ
समस्याओं से ध्यान हटा
अपनी और आकृष्ट
करना चाहता हूँ
मुझे धन देते रहे,
सपने खरीदते रहे,
उम्मीद में जीते रहे
मुझे पूजने का प्रसाद
मिल जाए
दर्शन परमात्मा के
हो जाएँ
इसलिए बाबा बनना
चाहता हूँ
डॉ. राजेन्द्र तेला निरंतर (डा. राजेंद्र तेला निरंतर पेशे से दन्त चिकित्सक हैं। कॉमन कॉज सोसाइटी, अजमेर के अध्यक्ष एवं कई अन्य संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। समाज और व्यक्तियों में व्याप्त दोहरेपन ने हमेशा से उन्हें कचोटा है । अपने विचारों, अनुभवों और जीवन को करीब से देखने से उत्पन्न मिश्रण को कलम द्वारा कागज पर उकेरने का प्रयास करते हैं। गत 1 अगस्त 2010 से लिखना प्रारंभ किया है।) उनका संपर्क सूत्र है:- rajtelav@gmail.com
www.nirantarajmer.com
www.nirantarkahraha.blogspot.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें